Matka Patti Kaise Nikale 🤑 | मटका पत्ती निकालने का फार्मूला | कल्याण क्लोज कट अंक ट्रिक

0
Matka Patti Kaise Nikale | मटका पत्ती निकालने का फार्मूला | कल्याण क्लोज कट अंक ट्रिक
Matka Patti Kaise Nikale | मटका पत्ती निकालने का फार्मूला | कल्याण क्लोज कट अंक ट्रिक
5/5 - (5 votes)

Matka Patti Kaise Nikale 2023 (सट्टा मटका पत्ती निकालने का फार्मूला): दोस्तों, भले ही आजकल बहुत सारे ऑनलाइन गेम उपलब्ध है जिसे खेलकर लोग रोजाना पैसे कमा रहे है लेकिन कुछ पुराने गेम का क्रेज आज भी लोगों के ऊपर छाया हुआ है जिनमें से एक सट्टा मटका का गेम भी है। भारत में आज भी लाखों लोग Satta Matka खेल के दीवाने है और इसकी मदद से लाखों रुपयों तक कमा रहे है। आगे हम आपको सट्टा मटका पत्ती निकालने का फार्मूला (Matka Patti Formula) के बारे में जानकारी देने वाले है।

अगर आप भी सट्टा मटका गेम खेलना चाहते है लेकिन Matka Patti Kaise Nikale (मटका पैनल कैसे निकाले) के बारे में नही जानते है तो हमारा आज का ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला क्योंकि आज हम आपको मटका पत्ती कैसे निकाले (Satta मटका Trick Kalyan) से जुड़ी डिटेल्स देने वाले है।

सट्टा मटका क्या है (Matka Patti Kya Hai in Hindi)

मटका पत्ती निकालने से पहले आपका यह जान लेना बहुत ही जरूरी है कि आखिर Satta Matka Kya Hai तो आपको बता दें कि सट्टा मटका एक तरह का जुआ है जिसे भारत में बहुत ही ज्यादा खेला जाता है। साथ ही आपको ये भी बता दें कि भारत में किसी भी तरह का जुआ खेलना पूरी तरह से गैर कानूनी है लेकिन इसके बावजूद भी भारत में Satta Matka खेल बहुत ही ज्यादा खेला जाता है।

बदलते युग के साथ भले ही आज के जमाने में सट्टा मटका का खेल ऑनलाइन खेला जाता है लेकिन पहले ऐसा बिल्कुल भी नही था। पहले एक मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थी फिर उसमें से नंबर निकाला जाता था, जिस कारण इसका नाम सट्टा मटका पड़ा है।

पहले ये खेल कॉटन के दाम पर खेला जाता था। इस खेल में आपको कई नंबर्स में से किसी एक नंबर्स को चुनना होता है और उस पर शर्त लगानी होती है। सही नंबर चुनने पर आपको जीता हुआ माना जाता है जिसके बदले में पैसे मिलते है। इस खेल में जीते हुए खिलाड़ी को सट्टा किंग कहा जाता है।

Matka Patti Formula क्या है?

मटका पत्ती फॉर्मूला (मटका पैनल कैसे निकाले): आपको बता दें कि पन्ना और पत्ती दोनों एक जैसे ही है। दोनों ही में तीन अंकों का खेल खेला जाता है। जैसा कि हम सभी जानते है कि सट्टा मटका खेल में किसी अंक पर पैसा लगाया जाता है। जब हम एक अंक पर पैसा लगाते है तो उस एक अंक को Single कहा जाता है।

इसके साथ ही जब हम दो अंकों पर पैसा लगाते है तो उसे जोड़ी कहा जाता है ठीक उसी प्रकार जब तीन अंकों पर पैसा लगाया जाता है तो उसे पन्ना और पत्ती कहा जाता है। जिस फार्मूला का इस्तेमाल करके सट्टा मटका में पत्ती निकाला जाता है उसे ही Matka Patti Formula कहते है।

अगर आप सही तरीके से Matka Patti Tricks का इस्तेमाल करते है तो इस खेल में आपकी जीत हो सकती है और आप सट्टा मटका खेल को खेलकर लाखों तक भी कमा सकते है।

यह भी पढ़ें >> सट्टे का नंबर निकालने का गणित क्या है?

सट्टा मटका कट अंक क्या है?

अगर आप भी मटका गेम खेलना चाहते है तो इसके लिए आपको Satta Matka Cut Ank के बारे में जान लेना बेहद ही जरूरी होता है। अगर आप मटका के सभी कट अंक (क्लोज पत्ती कल्याण) को सीखना चाहते है तो आपको बता दें कि इसके लिए आप किसी भी अंक में 5 मिलाकर, उस नंबर का उल्टा नंबर देख सकते है। उदाहरण के लिए 3 +5 = 8 , 2+ 5 =7 ।

कल्याण क्लोज कट अंक ट्रिक: आपको बताना चाहेंगे कि मटका के खेल को खेलने के लिए Opposite Number बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। इसे ही सट्टा मटका कट अंक भी कहते है। सट्टा मटका खेल में Opposite Ank का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है ताकि संचालकों को गणितीय आंकलन करने के लिए बहुत ही आसानी हो पाएं।

Matka Patti Kaise Nikale (मटका पत्ती कैसे निकालते है)

मटका पत्ती कैसे निकाले: आगे हम आपको How to find Matka Patti इन हिंदी के बारे में बताने वाले हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप मटका पत्ती कैसे निकाले के बारे में जान पाएंगे। अगर आप भी Matka Patti Nikalne Ka Formula जानना चाहते है तो नीचे दिए गए वीडियो में बताये गये मटका पत्ती निकालने का फॉर्मूला जरूर आजमाएं। जिसके द्वारा आप आसानी से Satta Matka Patti Nikalne Ka Formula (कल्याण क्लोज कट अंक ट्रिक) जान सकेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=9CbRI7a86Jo

मटका पत्ती सीखने के बाद क्या करें

मटका पत्ती कैसे निकाले (मटका पत्ती 220) मटका पत्ती फार्मूला: जैसा कि हम सभी जानते है कि मटका एक सट्टेबाजी का खेल है जिसमे संख्याओं के ऊपर दांव लगाए जाते है। सट्टा मटका में 0 से लेकर 9 अंकों के बीच का उपयोग किया जाता है। एक बार जब आप मटका पत्ती सीख जाते है तो शुरू शुरू में आपको खेलने की जरूरत नही है,

बल्कि कुछ दिनों आपको इस तरीके से पन्ना और पत्ती निकाल कर देखना है कि क्या परिणाम आ रहा है? जब आपका गेम पास हो जाता है तो अगले दिन आपको थोड़े पैसे लगाने होते है। फिर आपको देखना है कि आपका गेम पास हुआ है या नही।

जैसे जैसे आपका गेम पास होने लग जाएं आप इसमें निवेश की राशि बढ़ा सकते है। गेम में पैसा लगाने के बाद आपको यह देखना है कि जिस भी खेल में आप पैसा लगा रहे हो, उस खेल का रिजल्ट क्या आया है। मतलब आपका खेल पास हुआ है या नही।

अब आपको ठीक वैसे ही सट्टा मटका पत्ती फार्मूला का इस्तेमाल करके मटका पत्ती निकाल लेना है। जिसके बाद आप आसनी से Matka Patti और Panna पर पैसे लगाकर जीत सकते है।

Conclusion

इस प्रकार आज के आर्टिकल के द्वारा हमने आपको Matka Patti Kaise Nikale (मटका पत्ती कैसे निकाले) से जुड़ी कई प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारियाँ देने की कोशिश की है। जिसके माध्यम से आप भी मटका पत्ती मटका के बारे में जान सकेंगे। उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा।

मटका पत्ती निकालने का फार्मूला (FAQ)

प्रश्न 1. सट्टा मटका गेम में कितने पैसे कमाये जा सकते है?

उत्तर: इस खेल में आपको 0 से लेकर 9 के बीच की किसी संख्या पर बोली लगानी पड़ती है। इसके बाद उसमें निवेश की गई राशि को 10 से गुणा किया जाता है। उदाहरण के लिए अगर आप किसी संख्या पर 100 रुपये लगाते है तो बदले में आपको 100 × 10 यानी 1000 रुपये प्राप्त होते है।

प्रश्न 2. क्या भारत में सट्टा मटका खेल खेला जा सकता है?

उत्तर: आपको बता दें कि भारत में किसी भी तरह का जुआ खेलना गैर कानूनी यानी अवैध है लेकिन फिर भी लोग छिप छिपाकर Satta Matka Game खेलते है।

Disclaimer – इस आर्टिकल के जरिये सिर्फ सट्टा मटका के विषय में जानकारी प्रदान की गयी है। हमारी साइट TechTricksHindi किसी भी तरह के सट्टा एवं गैरकानूनी गतिविधियों का समर्थन नहीं करती है। इस आर्टिकल के द्वारा हमारा उद्देश्य आपको सही जानकारी देकर जागरूक करना है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here