Guardians App Kya Hai, Guardians-Personal Safety App Features

0
373
Gaurdians app kya hai

Guardians- Personal Safety App Kya hai, Features, App Use Kaise Kare

दोस्तों आप सब तो जानते ही होगे Truecaller के बारे में, स्वीडन की कंपनी की Truecaller दुनिया भर में काफी पॉपुलर है, 500 मिलियन से अधिक लोग इस ऐप को इस्तेमाल करते हैं। अब इस कंपनी ने एक नया ऐप लांच कर दिया है जिसका नाम गार्जियंस रखा गया है Gaurdians App के जरिए आप अपने घर वालों पर नजर रखकर उनका ख्याल रख पाएंगे इस ऐप को पर्सनल सेफ्टी के लिए लांच किया गया है।

कंपनी का कहना है कि इस ऐप को 15 महीने में स्टॉकहोम और इंडिया की टीम ने मिलकर बनाया है इस ऐप को महिला सुरक्षा को लेकर खासतौर पर तैयार किया गया है। Truecaller के Co Founder और CEO Alam Mamedi का कहना है कि मार्केट में सैकड़ों पर्सनल सेफ्टी और लोकेशन शेयरिंग एप है लेकिन Guardians App इन सबसे अलग है कोई ऐप इस तरह काम नहीं करता जैसे गार्जियंस ऐप करता है चलिए अब हम जानते हैं इस ऐप के बारे में विस्तार से।

Guardians App Kya Hai – ऐसे रख सकेंगे अपनों पर नजर

इस ऐप में एक Always Share फीचर है जिसकी मदद से आप किसी को भी अपना लोकेशन शेयर कर सकते हैं इसे एक उदाहरण के जरिए समझते हैं मान लीजिए आप कहीं जा रहे हैं और आप चाहते हैं आपके घर वालों को आपकी चिंता ना हो तो आप उनके साथ अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं, लोकेशन शेयर करने के बाद आपके घर वाले आप की लोकेशन को लाइव देख सकेंगे। इमरजेंसी पड़ने पर भी लोकेशन शेयरिंग का ऑप्शन है।

डाटा सिक्योरिटी को खास ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कहा है कि Guadians App के डाटा को किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाएगा यहां तक कि Truecaller App के साथ भी इसकी डाटा को शेयर नहीं किया जाएगा। इसमें यूजर्स की सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है।

मोबाइल की बैटरी और नेटवर्क की स्थिति भी बताएगा

Gaurdians App में Location Sharing के साथ ही आपके मोबाइल की बैटरी और नेटवर्क के बारे में भी जानकारी देता है जिससे घरवालों को पता चले कि आपके फोन में कितनी बैटरी है और आपका नेटवर्क है या नहीं, यह सारी अपडेट उनको मिलता रहेगा। इसमें एक इमरजेंसी बटन भी दिया गया है जिससे आप अपने घरवालों को अलर्ट भी भेज सकते हैं।

Gaurdians App कैसे काम करेगा

अगर आप Truecaller यूजर है तो आप उसी आईडी से इस ऐप पर लॉगिन कर सकते हैं और अगर ट्रूकॉलर यूजर नहीं है तो आप अपना नाम और फोन नंबर के जरिए वेरिफिकेशन के बाद इस ऐप पर लॉगिन कर सकते हैं इसके बाद आपको गार्जियंस ऐप में तीन परमिशन देने होंगे जिसमें Location, Contacts और Phone की परमिशन शामिल है।

इस ऐप में आपको ऐड देखने को नहीं मिलेगा और इस ऐप को आप बिल्कुल फ्री में यूज कर सकते हैं। Guardians App में आप जितने लोगों के साथ चाहे लोकेशन शेयर कर सकते हैं और जब चाहे लोकेशन शेयर करना बंद कर सकते हैं इस ऐप के लिए कंपनी स्थानिय प्रशासन के साथ भी बात कर रही है ताकि इमरजेंसी में लोगों की मदद की जा सके। कुछ समय बाद इस ऐप में और भी अपडेट आएंगे जिसमें आप अपना लोकेशन पुलिस के साथ भी शेयर कर पाएंगे। Guardians App को कंपनी ने लोगों की सुरक्षा के लिए बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here